Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

यूपी: कानपुर में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 2 की और मौत

कानपुर। कानपुर में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां अब तक ग्रामीणों के अनुसार 21 लोगों की मौत हो गई है और इनमें एक की मौत मंगलवार की दूसरी पहर और एक की मौत देर रात हुई है।

शहर के कल्याणपुर ब्लॉक के कुरसौली गांव में डेंगू का कहर एक बार फिर तीखे तेवर दिखा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार देर रात तक यहां दो मौतें हो चुकी है और पड़ोस के गांव मकसूदाबाद में भी एक 17 वर्षीय किशोर की मौत हो गई है। वहीं कुरसौली में एक 14 वर्षीय किशोरी 48 वर्षीय महिला की मौत हो चुकी है। तीनों मरीजों का इलाज सरकारी अस्पताल हैलट में चल रहा था, लेकिन हैलट प्रशासन ने यह कहा है कि तीनों की मौत बुखार से हुई है, जबकि इनकी तीनों की रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आयी थी।

अधिकारियों के आने पर होती है फागिंग

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में डेंगू का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है और प्रशासन आंख बंद किये हुए है। यह जरुर है कि जब मीडिया में मौतों की खबर आती है तो अधिकारी गांव में आते हैं और उसी दौरान फागिंग होती है। अधिकारियों के जाने के बाद इस गांव की कोई सुध नहीं लेने वाला है। गांव के रामपाल का कहना है कि जब अधिकारी आते हैं तभी गांव में स्वास्थ्य शिविर लगता है। जबकि गांव में बराबर डेंगू से मौतें हो रही है और मौतों में भी खेल हो रहा है। यहां पर जो भी मौतें डेंगू से हो रही है उनको अस्पताल में बुखार आने पर मौत दिखाई जाती है।

About The Author