Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ शिमला में दिखाई जाएंगी 16 देशों की 23 फिल्में

अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ शिमला के सातवें संस्करण का आयोजन शिमला के गेयटी थिएटर में 26 और 28 नवम्बर को किया जायेगा। इस वर्ष शिमला के कांडा जेल में भी फिल्म समारोह की फिल्में स्क्रीन की जाएंगी। यह जानकारी अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ शिमला के फेस्टिवल डायरेक्टर पुष्प राज ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि इस समारोह का शुभारम्भ 26 नवम्बर को गेयटी थिएटर में होगा।

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ शिमला के सातवें संस्करण में दुनिया के विभिन्न देशों की 58 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। ये फिल्में दुनिया के विभिन्न देशों अमेरिका, बेल्जियम, मोरक्को, साउथ अफ्रीका, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, इटली, ताइवान, स्पेन से प्राप्त हुई हैं। समारोह में मलयालम, तमिल, बंगाली, मराठी, हिन्दी और अन्य भारतीय भाषाओं में भी फिल्में दिखाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि फिल्म समारोह की अंतरराष्ट्रीय कैटेगरी में दुनिया के 16 देशों की 23 फिल्में स्क्रीन की जाएंगी। राष्ट्रीय कैटेगरी में विभिन्न भारतीय भाषाओं की 25 फिल्में दिखाई जाएंगी। इसके अलावा हिमाचल के निर्देशकों की सात फिल्में भी फिल्म फेस्टिवल में शामिल की गई हैं। उन्होंने बताया कि समारोह में फिल्म निदेशालय से प्राप्त दो राष्ट्रीय पुरस्कृत फिल्म और फिल्म डिवीजन भारत सरकार से प्राप्त फिल्म भी स्क्रीन की जाएंगी। फिल्म फेस्टिवल के इस संस्करण में प्रसिद्ध तमिल निदेशक और थलाइवा फिल्म के निर्देशक विजय आनन्द समारोह के विशेष मेहमान होंगे।

About The Author