Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

यूपी: नाबालिग को झांसे में लेकर जबरन कराया धर्मपरिवर्तन, फिर की शादी

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक नाबालिग छात्रा से जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने पुलिस की दो टीमें रवाना कर दी है। आरोपी अब्दुल मोबिन ने अपना धर्म छिपाते हुए चौथी मर्तबा हिन्दु लड़की को अपने जाल में फंसाया है।

जानकारी के अनुसार जिले के मौदहा कस्बे की एक हिन्दू धर्म की किशोरी जो कक्षा ग्यारहवीं में पढ़ती थी। उससे तीन साल पहले राजेश यादव नाम के एक युवक ने फोन पर दोस्ती की। दोस्ती में छात्रा उसके झांसे में आ गई और वह उसके साथ घर छोड़कर चली गई। पीड़ित किशोरी ने बताया कि अपने प्रेमजाल में फंसाकर राजेश ने उसका जबरन धर्मपरिवर्तन करवाकर शादी की। साथ ही मर्जी के बिना उससे शारीरिक सम्बन्ध बनाए, जिससे एक पुत्र पैदा हुआ।

विरोध करने पर उसे मारपीट कर यातनाएं दी गई। इस मामले की तहरीर पर मंगलवार को शाम एसपी के आदेश पर मौदहा कोतवाली में बलरामपुर जिले के बालापुर ग्राम निवासी अब्दुल मोबिन के खिलाफ उ.प्र.विधि विरुद्ध धर्मपरिवर्तन प्रतिबंध अधिनियम समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। देर रात पुलिस ने पीड़ित किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया है। बताया जा रहा है कि आरोपी अब्दुल मोबिन ने इस हिन्दु लड़की से चौथी मर्तबा धर्म परिवर्तन कराकर शादी की है।

एसपी का कहना है कि धर्मपरिवर्तन के इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें गठित कर रवाना कर दी गई है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा।

About The Author