Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद, इस दिन खुलेगा मंदिर

वाराणसी। काशी विश्वनाथ मंदिर बुधवार को पूरे 24 घंटे आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। इस दौरान बाबा की नियमित चारो पहर की आरती, पूजन अर्चन अपने नियमानुसार संपन्न होंगे। गुरूवार से मंदिर का पट आम श्रद्धालुओं के लिए खुल जायेगा। श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए मंदिर परिसर में निर्माण कार्य को पूरा करने, साफ-सफाई और एनामेल पेंट हटाने के लिए मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए 29-30 नवंबर को 12-12 घंटे के लिए पहले ही बंद हो चुका है।

मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के अनुसार 13 दिसंबर को होने वाले लोकार्पण कार्यक्रम के लिए मंदिर की साफ-सफाई व दीवारों के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है। काशी विश्वनाथ धाम का 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पण होगा।

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह को भव्य बनाने के लिए भाजपा काशी क्षेत्र और जिला-महानगर इकाई ने भी कमर कस लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकार्पण समारोह में मौजूदगी को देख भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने आयोजन के लिए काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों को खास दियाा निर्देश भी दिया है। इसके लिए टीम बनाई गई है। खास टीम में सभी विधायक व बनारस के रहने वाले मंत्री शामिल होंगे। बड़ी जिम्मेदारी धर्मार्थ कार्य, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी को दी गई है। वह को-आर्डिनेटर की भूमिका में होंगे।

इस टीम में काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव, एमएलसी अशोक धवन, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, आदि शामिल हैं। टीम की निगरानी में लोकार्पण के पूर्व सफाई अभियान चलेगा। इसके अलावा लोकार्पण के अवसर पर बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ को चढ़ाए गए विशेष प्रसाद के साथ ही कारिडोर निर्माण से जुड़ी जानकारियों को अंकित करते हुए प्रकाशित पंफलेट वितरण का कार्य कार्यकर्ताओं को ही करना होगा।

About The Author