Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

आगरा के एसएन मेडिकल कालेज में लगी आग

UP News उत्तर प्रदेश में आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को आग लग गई। पुलिस के अनुसार आग लगने की घटना, दोपहर बाद कॉलेज के शल्य चिकित्सा विभाग की आठ मंजिला इमारत में हुयी।आग लगने के बाद कॉलेज परिसर में भगदड़ मचने के कारण अफरा-तफरी का माहौल हो गया। वार्ड में भर्ती मरीजों को उनके तीमारदार लेकर भाग खड़े हुए। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकलकर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरु कर दिया।
इस बीच पुलिसकर्मियों ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर इमारत में फंसे मरीजों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम शुरु कर दिया है। गौरतलब है कि एसएन मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम हाउस के पास ही शल्य चिकित्सा विभाग की आठ मंजिला इमारत है। इमारत में पांचवीं मंजिल पर बिजली का शार्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। इसके बाद भूतल में भी बिजली के तारों में शार्ट सर्किट हुआ और वहां भी आग लग गई। इमारत में एक साथ दो जगह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई।
पुलिस के अनुसार पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल पर भर्ती मरीजों के परिजन घबरा गये और भगदड़ मच गई। मरीज और तीमारदार इमारत से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे। आग लगने की सूचना मिलने पर आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह व अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये। घटना के बाद इमारत को खाली करा लिया गया है।

About The Author