Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

सर्वोच्च न्यायालय पर आज 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों की टिकीं निगाहें, जानिए क्यों

सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई  69000 शिक्षक भर्ती मामले में 23 सितंबर को अहम फैसला सुना सकता है

लखनऊ।  69000 शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट 23 सितंबर को अहम फैसला सुना सकता है। इस मामले में आरक्षित और अनारक्षित दोनों वर्ग के अभ्यर्थी कोर्ट गए हैं।

बताते चले कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच के 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर दिए गए निर्णय को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सोमवार को फिर सुनवाई होगी। 9 सितंबर को मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर फिलहाल रोक लगाई थी। साथ ही सभी पक्ष को नोटिस जारी करते हुए अपना पक्ष रखने को कहा था।

69000 शिक्षक भर्ती को लेकर काफी समय से अभ्यर्थियों ने आंदोलन किया है।  कोर्ट में भी इसकी लड़ाई लड़ रहे हैं।  बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच ने इस मामले में पुरानी सभी सूची निरस्त करते हुए आरक्षण के नियमों के अनुसार नई सूची बनाने का निर्देश दिया था। इसके बाद आरक्षित और चयनित दोनों अभ्यर्थियों ने धरना, प्रदर्शन किया था।
विज्ञापन

 

कहा जाये तो दूसरी तरफ आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने भी इस मामले में कैविएट दाखिल किया था। इसी पर 9 सितंबर को सुनवाई हुई थी। साथ ही अगली तिथि 23 सितंबर तय की गई थी। अभ्यर्थी भी सुनवाई को लेकर असमंजस में है । एक तरफ कहें तो सुनवाई को लेकर उत्साहित भी है ।

About The Author