Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

बिहार के औरंगाबाद में डूबने से आठ बच्चों की मौत, एक की तालाश जारी,जानिए क्या हुआ आगे 

  • जिउतिया स्नान के दौरान 16 वर्ष से कम उम्र के चार बच्चों की डूबने से मौत

  • मदनपुर थाना क्षेत्र कुशहा गांव से पूरब नदी की उपधारा में स्नान करने के दौरान डूबने से चार बच्चों की मौत

  • पोस्टमार्टम के बाद बच्चों के स्वजनों को आपदा राहत से मुआवजा राशि दी जाएगी

पटना। बिहार में औरंगाबाद जिले के बरुणा और मदनपुर प्रखंड में बुधवार शाम जिउतिया पर्व स्नान के दौरान नदी की उपधारा और तालाब में डूबने से आठ लोगों की मौत हो गई। जबकि एक की तालाश जारी है।

पुलिस के मुताबिक बारुण प्रखंड के इटहट गांव में जिउतिया स्नान के दौरान 16 वर्ष से कम उम्र के चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में गौतम सिंह की बेटी अंकु कुमारी(11), निशा कुमारी (10), गुड्डू सिंह की बेटी चुलबुली कुमारी(12), मनोरंजन सिंह की बेटी रंजू कुमारी(10) की मौत हो गई। एक की तलाश अभी की जा रही है। अंशिका का शव तालाब से बाहर नहीं निकाला गया है। ग्रामीणों ने धीरु सिंह की 16 वर्षीय पुत्री राशि कुमारी को तालाब से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। बच्चों का शव तालाब से जैसे ही बाहर निकाला गया तो उनके स्वजन रोने लगे। उत्साह का माहौल गम में बदल गया।

दूसरी ओर, मदनपुर थाना क्षेत्र कुशहा गांव से पूरब नदी की उपधारा में स्नान करने के दौरान डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि वीरेंद्र यादव की 13 वर्षीय पुत्री सोनाली कुमारी, युगल किशोर यादव की 12 वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी, उपेंद्र यादव के 10 वर्षीय पुत्र अंकज कुमार एवं सरोज यादव के 12 वर्षीय पुत्री राखी कुमारी की मौत हुई है। सभी अपनी मां के साथ स्नान करने गए थे कि डूबने से मौत हो गई। इनमें दो सगी बहनें भी शामिल थीं। जिसने पूरे गांव को शोक में डाल दिया है।

जिले के डीएम श्रीकांत शास्त्री ने बताया कि बच्चों के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। एसडीओ की उपस्थिति में सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम हो रहा है। पोस्टमार्टम के बाद बच्चों के स्वजनों को आपदा राहत से मुआवजा राशि दी जाएगी।

 

लखनऊ : लाटूश रोड पर बिल्डिंग में लगी भीषण आग

About The Author