Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

रेलवे आरपीएफ की अनोखी पहल, यमराज को उतारा जमीन पर

रेलवे ट्रैक पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ की अनोखी पहल, यमराज के साथ लोगों को किया जागरूक

औरैया । रेलवे ट्रैक पर और क्रासिंग पार करने में होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए रेलवे आरपीएफ ने अनोखा तरीकानिकाला है। जनपद में आरपीएफ ने रेलवे दुर्घटनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जमीन पर यमराज को उतारा है। यह कोई स्वर्ग लोक से नहींबल्कि हमारे आपके बीच एक शख्स को यमराज के वेश में उतारकर लोगों को रेलवे ट्रैक से सतर्क रहने की चेतवानी दी और अपने को सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है।

दरअसल आए दिन रेलवे ट्रैक, क्रासिंग पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से असमय किसी न किसी की जान चली जाती है। इन हादसों को रोकने व लोगों की जान की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ काफी दिनों से मंथन कर रहा था। आरपीएफ ने रेलवे दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अनोखा तरीका अपनाया और युवक को यमराज का रूप धारण करा कर यमराज को जमीन पर उतार दिया।

यह यमराज किसी के प्राण नहीं लेते बल्कि उनकी जान बचाने का काम कर रहे हैंं और रेलवे ट्रैक के आसपास लोगों को यमराज दिखाकर पटरियां पार करते समय सतर्क रहने की चेतावनी दे रहे हैं। यमराज के अभिनय द्वारा रेलवे लाइन को अवैध रूप से पार करने वाले लोगों को समझाया जा रहा है कि यदि वे अवैध रूप से रेलवे लाइन को पार करेंगे तो उनके साथ कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है।

इसलिए आसपास के सभी लोगों को समझाया गया कि वे लोग रेलवे लाइन को पुल द्वारा पार करके अपने एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें। यह अभियान रूरा, झींझक एवं फफूंद रेलवे स्टेशन व यार्ड आदि जगहों पर चलाया गया। इस दौरान प्रमोद कुमार, निरीक्षक आरपीएफ डीएफसी टुंडला, यतेंद्र सिंह आरपीएफ न्यू भाऊपुर व आरपीएफ स्टाफ मौजूद रहे।

 

शाहरुख को देख बेकाबू हुए  प्रशंसक , क्या हुआ आगे?

  यूपी सरकार पर मायावती का तंज:  कहा सरकारी लापरवाही मिलीभगत से मिलावट का बाजार हर तरफ गर्म 

 

About The Author