Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

जानिए कहां हैं ‘जान तेरे नाम’ फिल्म की ये एक्ट्रेस, इस वजह से छोड़ी बॉलीवुड इंडस्ट्री

बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई मशहूर अभिनेत्रियां शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना चुकी हैं। 90 के दशक की कुछ अभिनेत्रियां ऐसी थीं जो अपने ग्लैमर अंदाज से लोगों को एक झलक में दीवाना बना देती थी। हालांकि कुछ अभिनेत्रियां सुपरहिट फिल्में देने के बाद इंडस्ट्री से दूर हो गईं या फिर शादी कर ली। ऐसी ही एक अभिनेत्री थीं फरहीन। जो साल 1992 में आई फिल्म ‘जान तेरे नाम’ (Jaan Tere Naam) से रातों रात स्टार बन गईं। फरहीन उस वक्त हर किसी की पहली पसंद बन गईं। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने फिल्में करनी छोड़ दी।

तो आईए जानते हैं कि आखिर किन वजहों से फरहीन ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली…

इस वजह से छोड़ दी थी बॉलीवुड इंडस्ट्री

Farheen

बता दें कि करियर के पीक पर फरहीन ने शादी कर ली थी और इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। फरहीन ने अपने करियर में अक्षय कुमार, रोनित रॉय जैसे टॉप स्टार्स के साथ काम किया है। फरहीन लगभग 24 सालों से इंडस्ट्री से दूर हैं। कहा जा रहा है कि वह जल्द ही वापसी कर सकती हैं।

फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू

फरहीन

फरहीन ने 1992 में आई फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस दौरान इस फिल्म के गाने भी सुपरहिट हुए थे। इसके बाद उन्होंने ‘सैनिक’, ‘नजर के सामने’, ‘फौज’, ‘दिल की बाजी’ और ‘आग का तूफान’ जैसी कुछ फिल्मों में काम किया, जो सुपरहिट शाबित हुए।

साउथ से भी खूब आए ऑफर

उनकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए उन्हें साउथ से भी खूब ऑफर आने लगे थे। साउथ में भी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया…लेकिन अचानक ही फरहीन ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। दरअसल फरहीन का दिल मशहूर क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर आ गया। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली। फिर फरहीन सबकुछ छोड़ पिया के घर चली गईं।

farheen

शादी के बाद फरहीन मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हो गईं। फरहीन का कहना है कि शादी के बाद अगर मैं मुंबई में ही रहती तो शायद मैं आज भी काम कर रही होती। फरहीन प्रभाकर ना सिर्फ अपने घर-परिवार को संभाल रही हैं, बल्कि वो आज एक सफल बिजनेसवूमन भी हैं। फरहीन का अपना हर्बल स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस है। वो नेचुरेंस हर्बल्स नाम की कंपनी की डायरेक्टर हैं जिसे उन्होंने अपने पति मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर खोला। पिछले 20 सालों से वो इस कंपनी को संभाल रही हैं।

इन सरकारी विभागों में निकली हैं बंपर भर्ती, यहां जाकर जल्द करें आवेदन

About The Author