Spasht Awaz Home

Hindi News, Latest News in Hindi Today, Today Hindi News Paper

किन्नौर हादसा: तस्वीरे शेयर कर खूबसूरती दिखा रहीं थीं दीपा शर्मा, और फिर…

डॉ. दीपा शर्मा (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश में रविवार को एक बड़ा हादसा देखने को मिला। जहां किन्नौर में चट्टान के टूटने से कुल नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं लॉकडाउन के बाद खुशनुमा पल बिताने पहुंचे पर्यटकों को मौत का मंजर देखने को मिला।  कुल नौ लोगों की मौत हो गई। इन्ही में से आयुर्वेद की डॉक्टर दीपा शर्मा ने् आधे घंटे पहले ही सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट की थी और लिखा था कि ‘लाइफ इज नथिंग विद आउट नेचर।’

दीपा शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थीं। वह पहली बार सोलो ट्रिप पर गई थीं। दीपा सोशल मीडिया पर लगातार अपनी यात्रा को लेकर अपडेट कर रहीं थीं, प्रकृति के खूबसूरत नजारों से लोगों को रूबरू करा रहीं थीं इनकी फोटो को फैंस काफी पसंद कर रहे थे। लेकिन किन्नौर में हुए लैंडस्लाइड में डॉ. दीपा शर्मा ने अपनी जान गंवा दी।  34 वर्षीय दीपा शर्मा के इस तरह अचानक हुए निधन से सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले स्तब्ध हैं।

रविवार को जब किन्नौर में लैंडस्लाइड आई, उससे कुछ वक्त पहले ही डॉ. दीपा शर्मा ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की थी। उन्होंने लिखा था कि वह इस वक्त भारत के आखिरी प्वाइंट पर खड़ी हैं, जहां तक आम नागरिकों को जाने की इजाजत है। इसके 80 किलोमीटर आगे तिब्बत है, जिसपर चीन ने कब्जा किया हुआ है। लैंडस्लाइड में अपनी जान गंवाने के एक दिन पहले उन्होंने अपनी दो फोटो पोस्ट कीं थीं, जिनके कैप्शन में लिखा था,” प्रकृति के बिना जीवन कुछ भी नहीं है।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। पीएम ने प्रत्येक पीड़ित के परिवार के लिए दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की सहायता की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें-

मंडी में मुसीबत: चंडीगढ़- मनाली एनएच का संपर्क पूरी तरह से कटा, जिले भर में 50 सड़कें बंद

About The Author